मजेदार जोक्स : एक सुंदर पति पत्नी का बच्चा काला पैदा हुआ, तब पति ने गुस्से में पत्नी से पूछा तुम गोरी, मैं गोरा तो फिर बच्चा..

129181

आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में तनाव एक आम समस्या बन चुका है। छोटे से लेकर बड़े तक, आज हर तीसरा व्यक्ति इस समस्या से जूझ रहा है। तनाव की स्थिति तब होती है, जब हम दवाब लेने लगते हैं और जीवन के हर पहलू पर नकारात्मक रूप से सोचने लगते हैं। यह समस्या शारीरिक रूप से कमजोर करने के साथ-साथ भावनात्मक रूप से भी आहत करती है। इससे ग्रस्त व्यक्ति न तो ठीक से काम कर पाता है और न ही अपने जीवन का खुलकर आनंद उठा पाता है।

यूं तो मनुष्य का उदास या निराश होना स्वाभाविक है, लेकिन जब ये एहसास काफी लंबे समय तक बना रहे तो समझ जाइए कि वो तनाव की स्थिति में है। यह एक ऐसा मानसिक विकार है, जिसमें व्यक्ति को कुछ भी अच्छा नहीं लगता। उसे अपना जीवन नीरस, खाली-खाली और दुखों से भरा लगता है लेकिन  जब हम हँसते  है तो शरीर का तनाव कम हो जाता है। चिंता समाप्त हो जाती है, प्रतिरोधक क्षमता बढ़ जाती है।

इसके साथ ही  हँसने हँसाने से रिश्ते मजबूत होते हैं। जब दो लोग साथ में हँसते हैं तो उनके लगाव बढ़ता है। मशहूर फिल्म “टॉयलेट एक प्रेम कथा”  का यह गाना भी इसी की तरफ इशारा करता है –” हँस मत पगली , प्यार हो जायेगा …… ”

हँसी इंसान को प्रकृति की अनमोल देन है। हँसने से शरीर को बहुत से फायदे मिलते हैं। एक हँसी रिश्ते बना सकती है , कार्यक्षमता में सुधार ला सकती है , बीमारियों से बचा सकती है। कहा जाता है कि हँसी सबसे बड़ी दवा है  Laughter is the best medicine  और इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है।

लेकिन हंसने के लिए भी कुछ न कुछ तो चाहिए जिसपर हमे हंसी आ तो ऐसे में ये काम फनी जोक्स से अच्छा कौन कर सकता है |ये बात तो हम सभी जानते हैं कि चुटकुले आज एक ऐसा माध्यम बन गए हैं जिसके द्वारा हम किसी को भी हंसा सकते हैं। आज लोगों को हंसाने के लिए टीवी पर तमाम तरह के शो आते हैं जो लोगों का मनोरंजन करते हैं।

इसलिए आज हम आपको दर्द फैलाती हुई इस दुनिया में कुछ देर हंसी के देने के लिए कुछ मजेदार चुटकुले लेकर आये हैं, जो आपको सुकून के कुछ पल देगा। जोक्स का असर किसी दवा से कम नहीं होता. जो लोग परेशान या फिर बीमार होते हैं उन लोगों के लिए जोक्स मेडिसिन जैसा काम करता है. यह उनके लिए एक स्ट्रेस बर्स्टर की तरह काम करता है

आज हम आपको कुछ ऐसे ही जोक्स लाये हैं जो आपको खूब हंसाने वाले हैं। ये जोक्स काफी मजेदार होने के साथ साथ और खूब गुदगुदाने वाले हैं। यकीनन आपको इसका मजा आयेगा और आप इज्वाय करेंगे। तो आइये आपको दिखाते हैं पति पत्नी पर मजेदार चुटकुले जो आपको सारी टेंशन और बेचैनी से मुक्ती दिला देंगे।

इन जोक्स को सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से लाइक और शेयर किया जा रहा है. हम दावा करते हैं कि इन जोक्स को पढ़कर आप भी अपनी हंसी रोक नहीं पाएंगे. तो देर किस बात की है? चलिए शुरू करते हैं हंसने-हंसाने का यह सिलसिला.

दोस्तों, हमें उम्मीद है कि ये मजेदार जोक्स पढ़कर आप खूब हंसे होंगे. यदि हम आपको हंसाने में थोड़े से भी कामयाब हुए हैं तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें