हेमा मालिनी को 74 की उम्र में करना है ये काम, कहा अमिताभ बच्चन करते है तो मैं क्यों नहीं

148

अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री हेमा मालिनी आज भी किसी न किसी वजह से सुर्खियों में छाई रहती है। हालांकि हेमा मालिनी आज फिल्मों में बहुत ज्यादा सक्रिय नहीं है लेकिन उनकी खूबसूरती आज भी पहले की तरह ही बरकरार है। गौरतलब है कि हेमा मालिनी ने उस दौर में बॉलीवुड में एंट्री की थी। जब अभिनेत्रियां बेल बॉटम पेंट और शर्ट पहन कर फिल्मों में नजर आती थी। हेमा मालिनी ने अपनी खूबसूरती और दमदार एक्टिंग की वजह से बॉलीवुड फिल्मों में लगभग 4 दशक तक एक तरफा राज किया। उनकी खूबसूरती की वजह से लोग उन्हें बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल के नाम से जानते हैं। अभिनेत्री हेमा मालिनी आज 7 साल की हो चुकी है। गौरतलब है कि इतनी उम्र होने के बाद भी अभिनेत्री हेमा मालिनी सक्रिय रूप से अपने काम करती है।

अभिनेत्री हेमा मालिनी को आखरी बार वर्ष 2020 में आई फिल्म शिमला मिर्ची में देखा गया था। हेमा मालिनी आज भी अच्छे किरदारों की तलाश में रहती है और मौका मिलते ही काम भी करती हैं। वह भी अपने को-स्टार रहे अमिताभ बच्चन की तरह दमदार किरदार निभाना चाहती हैं। इस बात का जिक्र खुद हेमा मालिनी ने किया था। कुछ दिनों पहले अभिनेत्री हेमा मालिनी ने एक निजी अखबार को दिए इंटरव्यू में बताया था कि आज भी अभिनेत्रियों के लिए अभिनेताओं की तरह दमदार किरदार की कमी है। उन्होंने बताया कि, अमिताभ बच्चन इस उम्र में भी काफी अच्छे किरदार निभाते हैं। इतना ही नहीं फिल्म मेकर और लेखक भी उनके लिए काफी दमदार किरदार का निर्माण करते हैं।

हेमा मालिनी बताती है कि ऐसा अभिनेत्रियों के लिए नहीं होता। वह कहती है कि मैं भी काम करना चाहती हूं लेकिन मैं भी out-of-the-box किरदार निभाना चाहती हूं। लेकिन मेरे साथ ऐसा कभी नहीं हुआ लेकिन अगर मुझे इस तरह के किरदार मिलते हैं तो मैं उन्हें निभाना पसंद करूंगी। लेकिन मैं इस बात को भी मानती हूँ कि,ओटीटी प्लेटफॉर्म आने से फीमेल किरदार के लिए वैरायटी आई है। गौरतलब है कि बॉलीवुड अभिनेत्री हेमा मालिनी ने अपने पूरे करियर में डेढ़ सौ से अधिक फिल्मों में काम किया है इसमें उनकी 50 से ज्यादा फिल्मी हिट साबित हुई है। गौरतलब है कि हेमा मालिनी अपने समय की सबसे मशहूर अभिनेत्री रही है।

हेमा मालिनी का जन्म तमिल परिवार में 16 अक्टूबर 1948 को अम्मनकुडी तमिलनाडु में हुआ था। उनके पिता का नाम वीएसआर चक्रवर्ती है। उनकी माँ का नाम जया चक्रवर्ती है जोकि एक फिल्म निर्माता थीं। हेमा-मालिनी की शादी बॉलीवुड के ‘माचो मैन’ अभिनेता धर्मेन्द्र से हुई हैं। धर्मेंद्र पहले से ही शादीशुदा थे इसलिए दोनों ने इस्लाम धर्म कबूल कर लिया और 1980 में शादी की। उनकी दो बेटियां हैं। ईशा देओल और अहाना देओल है। हेमा-मालिनी को अपने शुरूआती करियर में कई बार रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था। उन्होंने साउथ फिल्मों से डेब्यू किया था। 1968 में आई फिल्म ‘सपनों का सौदागर’ फिल्म से हेमा मालिनी ने बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था।