एक साथ रोमांस करने वाले थे पूजा भट्ट और सलमान, लेकिन परिवार की दुश्मनी दोनों पर हावी हुई

209

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान लगभग 90 के दशक से बॉलीवुड फिल्मों में सक्रिय है। इस दौरान सलमान खान ने बॉलीवुड की तमाम एक्ट्रेस के साथ स्क्रीन शेयर की है। सलमान खन 90 के दशक की एक्ट्रेस से लेकर 2020 के दशक की एक्ट्रेस के साथ भी स्क्रीन शेयर कर चुके हैं। लेकिन सलमान खान 90 के दशक की एक मशहूर अभिनेत्री पूजा भट्ट के साथ कभी भी किसी फिल्म में नजर नहीं आए हैं। इसके साथ ही दोनों ही फ़िल्मी बैकग्राउंड से आते हैं। बावजूद इसके कभी भी वह किसी फिल्म में एक साथ नहीं दिखे। पूजा भट्ट – सलमान खान ने लगभग एक साथ अपने अपने करियर की शुरुआत की थी। फिल्मी खबरों की माने तो इन दोनों स्टार ने एक साथ फिल्म करने के लिए एक प्रोजेक्ट साइन किया था। लेकिन किसी वजह से उनकी यह फिल्म आधे रास्ते आने के बाद ही बंद हो गई थी। इसके बाद दोनों ने कभी भी किसी भी फिल्म में एक साथ काम नहीं किया।

गौरतलब है कि 90 के दशक में पूजा भट्ट और सलमान खान दोनों ही अपने-अपने करियर के शुरूआती पढ़ाव पर थे। लेकिन दोनों कभी किसी भी प्रोजेक्ट का हिस्सा नहीं बन पाए। लेकिन क्या आप इसके पीछे की वजह जानते हैं। सलमान खान पूजा भट्ट के परिवार के आज काफी अच्छे रिश्ते हैं। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब पूजा भट्ट सलमान खान से नफरत किया करती थी। इसकी वजह सोहेल खान बने थे। ऐसा इसलिए क्योंकि एक समय में पूजा भट्ट सोहेल खान के साथ शादी करना चाहती थी लेकिन सलमान खान के पिता सलीम खान ने बीच में आकर उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया। इस घटना के बाद दोनों ही परिवारों के बीच दरार गहरी हो गई और बिना किसी वजह से इन दोनों की फिल्म भी बीच में ही अटक गई।

उसके बाद से इन दोनों ने कभी भी आज तक एक साथ काम नहीं किया है। आपको बता दें कि एक बार अभिनेत्री पूजा भट्ट ने अपने दिए गए एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि, ‘वह सोहेल खान के साथ शादी करने वाली थी। इतना ही नहीं दोनों ने मिलकर अपना फ्यूचर भी प्लान किया था।’ इस इंटरव्यू के दौरान पूजा भट्ट ने सोहेल खान के साथ अपने रिश्ते के बारे में काफी कुछ बातें उजागर की थी। उन्होंने उस समय कहा था कि, ‘बहुत से लोग हैं जो हमारे रिश्ते की एक समय सीमा तय कर रहे हैं। लेकिन मैं इसका जवाब देकर अपना समय खराब नहीं करना चाहती। हम शादी के लिए पूरी तरह से तैयार है। सोहेल खान एक फिल्म निर्देशक के रूप में अपना करियर शुरू कर रहे हैं और मैं भी सेटल होने से पहले 2 साल और काम करना चाहती हूं। हम दोनों शादी भी करना चाहते हैं।’

सलमान खान और पूजा भट्ट की फिल्म के बारे में बात करें तो यह दोनों ही स्टार फिल्म राम में एक साथ काम कर रहे थे। उनकी इस फिल्म की आधी से ज्यादा शूटिंग भी समाप्त हो चुकी थी। लेकिन किसी वजह से यह फिल्म बीच में ही रोक दी गई। खबरों की माने तो कहा जाता है कि इस फिल्म का बजट काफी ज्यादा हो गया था इसी वजह से इस फिल्म को आधे रास्ते पर लाकर ही बंद करना पड़ा। इस फिल्म के दौरान ही सोहेल खान और पूजा भट्ट की नज़दीकिया बड़ी और दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे। लेकिन सलमान खान के पिता सलीम खान को यह नागवार गुजरा। उन्हें जब सोहेल खान के अफेयर के बारे में पता चला तो उन्हें काफी गुस्सा आया और सलमान ने भी समझाने की कोशिश की जिससे पूजा सलमान खान से भी नफरत करने लगी थो। इसके बाद दोनों अलग हो गए। वहीं दूसरी तरफ सलमान खान के साथ जो फिल्म चल रही थी वह भी बंद हो गई। इसके बाद सलमान खान और पूजा भट्ट कभी किसी फिल्म में एक साथ नहीं दिखे और दोनों परिवारों के बीच दूरियां बढ़ती गई।