एक्टर संजीव सेठ और लता की लव स्टोरी रही है काफी दिलचस्प, पहली पत्नी से अनुमति लेकर रचाई थी दूसरी शादी

8691

छोटे पर्दे पर कई ऐसे डेली सोप आते हैं, जिनमें सीरियल के एक्टर्स को ही आपस में प्यार हो जाता है और वो शादी कर लेते हैं. उनमें से ही एक ऐसी जोड़ी है, जो सीरियल में पति-पत्नी का किरदार निभाते हुए असल में एक-दूसरे के पति-पत्नी बन बैठे. जी हां, हम बात कर रहे हैं स्टार प्लस के मशहूर शो ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ के एक्टर ‘संजीव सेठ’ और एक्ट्रेस ‘लता सभरवाल’ के बारे में. टीवी के इस मोस्ट पॉपुलर शो ने दर्शकों के बीच खूब वाहवाही लूटी और प्रशंसा बटोरी है.

इस सीरियल का हर एक किरदार हिट रहा है, चाहे वह पति-पत्नी का रहा हो या मां-बेटे का, सभी किरदार जनता को खूब रास आए थे. किसी भी टीवी सीरियल के हिट होने में उसके एक्टर्स का किरदार अहम होता है, इनकी आपस की केमिस्ट्री का असर उनकी एक्टिंग में भी साफ नजर आता है. यही हाल था इस सीरियल के बाबू जी और मां का, जिनको साथ में शूटिंग करते-करते न जाने कब प्यार हो गया, पता ही नहीं चला था. आज ये दोनों भले ही शादीशुदा हों, लेकिन इनकी अनूठी लव स्टोरी ने सबको अपना कायल कर लिया है. तो, इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि कैसे ‘संजीव सेठ’ और ‘लता सभरवाल’ एक-दूजे के हो गए.

पति पत्नी का किरदार निभाने वाले एक्टर संजीव सेठ और एक्ट्रेस लता सभरवाल है. दोनों की जोड़ी ने कई अवार्ड भी जीते है.असल में इनकी पहली मुलाकात तब हुई, जब ये दोनों शूटिंग के लिए उदयपुर जा रहे थे. शूटिंग के दौरान ही इन दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं और संजीव को अपनी ऑनस्क्रीन पत्नी लता से प्यार हो गया 2010 में लता ने संजीव से शादी की. हालांकि तब संजीव पहले से शादीशुदा थे.

संजीव की पहली पत्नी का नाम रेशमा टिपनिस है. इन दोनों की उम्र में 12 साल का अंतर था. रेशमा की उम्र जब सिर्फ 20 साल की थी. संजीव को लता से प्यार था तो उन्होंने अपने प्यार का इजहार कर दिया इधर लता को भी संजीव पसंद थे और दोनों की प्रेम कहानी शुरू हो गई. लता और संजीव शादी करना चाहते थे. लेकिन इससे पहले संजीव ने अपनी पहली पत्नी रेशमा से शादी करने की इजाजत ली और रेशमा को भी इस बात से कोई आपत्ति नहीं थी. आपको बता दें कि संजीव लता से 14 साल बड़े हैं लेकिन फिर भी या जोड़ी दर्शकों को बहुत पसंद आई है इनके फैंस की संख्या करोड़ों में है.

संजीव और लता की शादी से उनका परिवार और पहली पत्नी बहुत खुश थे यहां तक कि उनकी पहली पत्नी रेशमा ने खुद संजीव की शादी की तैयारियों में हाथ बंटाया और उनकी शादी कराने में अपनी रजामंदी को जाहिर किया. संजीव और रेशमा के दो बच्चे हैं. जो कि अपनी मां रेशमा के साथ रहती हैं. वही संजीव लता का एक बच्चा है. संजीव अपने तीनों बच्चों से बराबर प्यार करते हैं. और संजीव की पहली पत्नी और बच्चे उनके घर आते जाते रहते है.

संजीव और लता की जोड़ी को दर्शक काफी पसंद करते हैं इनकी जोड़ी नच बलिए में एक साथ देखा गया है. वहां भी दर्शकों ने इनकी जोड़ी को खूब प्यार दिया था. दोनों की आज करोड़ों फैन है और दोनों को बहुत प्यार करते हैं. आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें लता और संजीव की जोड़ी ने कई अवार्ड भी जीते हैं. भले ही दोनों की लव स्टोरी थोड़ी देर से शुरू हुई है लेकिन दोनों शुरू से ही एक-दूसरे की काफी इज्जत और सम्मान करते थे. जो कहीं ना कहीं आज भी देखने को मिलता है. वही लता सभरवाल देखने में बहुत ही सुंदर और प्यारी है दोनों की प्रेम कहानी किसी फिल्मी प्रेम कहानी से कम नहीं है. और दर्शक दोनों की जोड़ी को साथ में देखना पसंद करते हैं.