ये हैं बॉलीवुड के 5 सबसे महंगे तलाक, नंबर 5 को तो तलाक के बदले देना पड़ा था पूरे 400 करोड़

31056

बॉलीवुड की इस रंगीन और हसीन दुनिया में रिश्तों के बनने और टूटने का सिलसिला चलता आ रहा है। बॉलीवुड के इन स्टार्स ने शादी तो अपनी मर्जी से की लेकिन उसकी कीमत को चुकाने के लिए इनकी मर्जी नहीं चली। जिन सितारों ने तलाक लिया उन्हें एलिमनी के रूप में इतनी बड़ी कीमत चुकानी पड़ी जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएँगे साथ ही आप इस स्टार्स के तलाक की रकम जान यही कहेंगे की इतने पैसों में तो ना जानें कितने सारे घर बसाये जा सकते है जितना पैसा ये रिश्ता खत्म करने में बर्बाद कर देते है |आइये हम आपको बताते है कि किस एक्टर को तलाक के लिए कितनी रकम चुकानी पड़ी।

 करिश्मा कपूर और संजय कपूर

सगाई के बाद जूनियर बच्चन से रिश्ता टूट जाने के बाद करिश्मा कपूर ने बिज़नेसमैन संजय कपूर से 2003 में शादी की थी और 2014 में तलाक लेने का निर्णय ले लिया था इस तरह से इनकी शादी मात्र 11 साल ही चल सकी | कहा जाता है कि करिश्मा अपनी शादी शुदा ज़िन्दगी से खुश नहीं थी। करिश्मा ने तलाक के बाद 7 करोड़ रुपए की मांग की थी। इस तलाक बदले करिश्मा कपूर को खार स्थित आलिशान मकान के साथ-साथ संजय कपूर को यह रकम एलीमनी के रूप में करिश्मा को देनी पड़ी।

संजय दत्त और रिया पिल्लै

बॉलीवुड स्टार संजय दत्त के अफेयर तो कई एक्ट्रेस के साथ रहा है और जानकारी के मुताबिक ऐसा बताया जाता है की संजय दत्त का शादी के बाद भी अफेयर मान्यता के साथ चल रहा था।रिया पिल्लई संजय दत्त की दूसरी पत्नी थीं और वो उनसे बेहद प्यार भी करते थे, लेकिन शादीशुदा होते हुए भी रिया को टेनिस स्टार लिएंडर पेस से प्यार हो गया और रिया ने संजय से तलाक लेने का फ़ैसला किया. संजय दत्त की ग़लती न होते हुए भी उन्हें तलाक के बाद एलिमनी के तौर पर रिया को 7 करोड़ का हर्जाना ,एक लग्ज़री अपार्टमेंट और एक मंहगी कार देनी पड़ी थी. इसके साथ ही उन्होंने लंबे समय तक रिया के महंगे बिल्स का भुगतान भी किया.

सैफ अली खान और अमृता सिंह

सैफ अली खान और अमृता सिंह के बीच उम्र का बड़ा फ़ासला था इसलिए सैफ के परिवार वाले इस रिश्ते से नाख़ुश थे, बावजूद इसके सैफ और अमृता ने शादी की और क़रीब 13 साल तक साथ रहे.|इन दोनों की शादी साल 1991 में हुई थी और साल 2004 में इन दोनों का तलाक हो गया था इसमे सैफ अली खान को जुर्माने के तौर पर अमृता सिंह को 5 करोड़ रूपये देने पड़े थे और साथ ही हर महीने 1 लाख रुपए देने की बात भी सामने आई थी.

प्रभु देवा और रामलता

इन दोनों की शादी साल 1995 में हुई थी। और इन दोनों का तलाक साल 2011 में हुआ था। इसमे प्रभु देवा को जुर्माने के तौर पर रामलता को 20 से 25 करोड़ देना पड़ा था।

ऋतिक रोशन और सुजैन

बॉलीवुड के हैंडसम एक्टर ऋतिक रौशन और उनकी पत्नी सुजैन की तलाक की खबरे काफी दिनों से सुनने को मिल रही थी। लेकिन जब इनका तलाक हुआ तो पूरी इंडस्ट्री हैरान रह गयी। अपने तलाक होने की खबर खुद ऋतिक ने खुद  दी थी । दोनों साल 2014 में अलग हो गए थे और सुजैन ने अलग होने के लिए एलीमनी के तौर पर 400 करोड़ रुपए की मांग की थी जबकि ऋतिक ने सुजैन को एलीमनी के रूप में 380 करोड़ रुपए दिए थे। लेकिन इन दोनों के तलाक के लेने के पीछे की असली वजह आज तक सामने नहीं आई |