फेमस शो ‘विक्रम बेताल’ के एक्टर लिलीपुट की लाइफ नहीं रही है आसान, कईं रात भूखे सोकर भी नहीं मानी हार

2777

टीवी में दिखाए जाने वाला शो विक्रम बेताल एक समय का सबसे हिट शो रहा है जिसकी चर्चा आज तक है. इस शो में हर किरदार ने ज़बरदस्त प्रदर्शन दिया है. शो में लिलिपुट के किरदार से फैमस हुए अभिनेता एमएम फारुकी थे. फारुकी कई टीवी शोज का हिस्सा रहे है और अपनी अदाकारी से सबका मन मोहते है. वे हाल ही ने सबसे देखे जानी वाली वेब सीरीज मिर्ज़ापुर में नजर आए थे. वे मिर्ज़ापुर सीरीज के दूसरे भाग में दत्ता त्यागी के किरदार में दिखाई पड़े थे. इस किरदार से वे लोगो में बहुत ज़्यादा लोकप्रिया हो चुके है.

बता दे कि अभिनेता एमएम फारुकी पिछले 36 सालों से इंडस्ट्री से जुड़े हुए है. गौरतलब है कि लिलिपुट को सबसे ज्यादा पापुलैरिटी दूरदर्शन पर प्रसारित किया जाने वाला शो विक्रम और बेताल से मिली थी. अभिनेता ने इस शो के अलावा लिलिपुट इंद्रधनुष, देख भाई देख, नटखट, और मिस्टर फंटूश जैसे कई शो में नजर आए है. वे फिल्म इंडस्ट्री में भी अपनी कॉमेडी रोल्स के लिए जाने जाते है.

दरअसल फारुकी जिस मुकाम पर है वह उन्होंने बहुत संघर्ष करके हासिल किया है. दिलचस्प बात है कि लिलिपुट मायानगरी महज ₹130 लेकर अपने सपने पूरा करने आए थे. मगर मायानगरी में अपना सिक्का उछालना इतना आसान भी नहीं है. यह जब उन्हें काम नहीं मिल रहा था तब उन्होंने कई रात भूखे पेट भी बिताया है.

कोरोना संकट के दौरान कई ऐसी सेलिब्रिटीज है जिनका घर चलाना मुश्किल हो गया है. काम के अभाव में फारुकी भी कुछ इसी समय का सामना कर रहे है. खबरों के मुताबिक फारुकी फिलहाल अपनी बेटी के घर रह कर अपना गुज़ारा कर रहे है.

हालांकि यह खबर तेज़ी से वाइरल हो गई मगर फारुकी ने इसपर अपना बयान जारी कर कहा कि यह महज अफवाह है और वे आर्थिक संकट में नहीं है. उन्होंने कहा कि भगवान कि कृपा से में सही सलामत हूं और कंगाल नहीं हूं. लिलिपुट ने बताया कि अभिनय और राइटिंग से मुझे इतने पैसे मिल जाते हैं कि मैं आराम से अपना और अपने परिवार का पालन पोषण कर लेता हूं. उन्होंने आगे यह भी बताया कि हाल ही में उन्होंने अपनी बेटी को एक घर भी खरीद कर दिया है जहां पर वह आराम से रहती है और वो अपनी पत्नी के साथ अपने घर में रह रहे है. बहरहाल आगे उनकी कमाई की बात करे तो उन्होंने बताया कि साउथ के फिल्म ऑफर और वेब सीरीज से उनकी कमाई अच्छी चल रही है.