इस लड़की से शादी करने वाले को केंद्र सरकार देगी घर, नौकरी, पैसा सबकुछ, इच्‍छुक व्‍यक्ति ऐसे भेजें रिश्ता

25083

हम सभी भारत के प्रधानमंत्री पीएम मोदी को तो जानते ही हैं। पीएम मोदी हमेशा ही चर्चा में बने रहते हैं वो भी कई सारी वजहों से कभी अपने अचानक से मेट्रो में सफर करने से तो कभी किसी महिला रिक्शा चालक के रिक्शे में सवारी करने की वजह से। वजह जो भी हो लेकिन पीएम मोदी केवल भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी मशहूर हो चुके हैं कि उन्‍हें अपनी पहचान देने वो किसी भी परिचय के मोहताज नहीं हैं। वैसे तो पीएम मोदी जनता को कई सारी बातें बताते हैं लेकिन उनकी एक खास बात है जिसने आजतक हर किसी को जोड़कर रखा है और वो बात हर कोई मानता है वो है लोगों को खुद से जोड़े रखने की क्षमता।

जब उनपर विपक्ष तीखे वार करती है तो भी वो उन लोगों की बातों पर ज्यादा ध्यान नहीं देते और अपना काम करते रहते हैं। वैसे तो जनता के हित में पीएम मोदी ने कई सारी योजनाएं लॉन्‍च की हैं और तो और कई गरीबों को मदद भी किया है।लेकिन वहीं आज जो खबर सामने आई है वो वाकई में हमारी नजरों में पीएम मोदी को और भी ज्‍यादा उंचा उठा देती है।आप सभी को याद होगा कि अभी कुछ ही समय पहले पाकिस्तान से भारत मूक-बधिर गीता को वापस लाया गया था।

पाकिस्तान से लाई गई मूक बधिर युवती गीता को अपने माता-पिता से मिलवाने के लिए एक अनूठी पहल शुरु की गई है। गीता के लिए ये मुहिम शुरु की है केरल से आए एक मूक-बधिर युवक ने। इस युवक ने अपने इस काम को एक आंदोलन के रुप में लिया है। अब उनको लेकर एक और विशेष खबर आ रही है। ऐसा बहुत बार हुआ है कि जब सरकार को किसी समस्या के बारे में पता चलता है तो वो उस समस्या को हल करने के लिए पूरी कोशिश करती है।

जी हां दरअसल बताया जा रहा है कि पाकिस्तान से भारत लाई गई मूक-बधिर गीता ने कुछ दिनों पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की थी। इस दौरान गीता ने शादी करने की इच्छा जाहिर की थी। अब विदेश मंत्रालय गीता के लिए लड़के की तलाश कर रहा है। इतना ही नहीं जिस भी लड़के को गीता से शादी के लिए चुना जाएगा और मोदी सरकार की तरफ से उस लड़के को सरकारी नौकरी, घर, कार जैसी सुविधाएं भी दी जाएंगी। इसके साथ ही शादी का खर्च भी विदेश मंत्रालय उठाएगा।

आपको बता दें कि गीता से शादी करने के लड़के की तलाश करने का जिम्मा मोदी सरकार ने NGO और प्रशासन को सौपा गया है। और तो और ये भी बता दें कि गीता की उम्र 28 साल के आसपास है अगर आप गीता से शादी करना चाहत हैं तो आनंद-मूक बधिर संस्था को आपको अपना CV भेजना होगा।

इसके बाद आपके CV को देखते हुए संस्था के लोग आपके बारे में सही से जाँच पड़ताल करेंगे ये सारी प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद आपका बायोडाटा विदेश मंत्रालय को भेजा जायेगा। अगर गीता आपको पसंद कर लेती है तो सरकार आपकी गीता से शादी करवा देगी।