शास्त्रों में बताएं गए दूध के ये उपाय हैं हर समस्यां का समाधान, एक बार इन्हें जरूर आजमाए

938

दूध एक ऐसी चीज हैं जिसका इस्तेमाल हर कोई करता हैं. लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि दूध आपके शरीर को ताकत देने के साथ साथ कई तरह के धार्मिक उपायों में भी काम आता हैं. ज्योतिष शास्त्र में तो दूध को चंद्रमा का कारक गृह बताया गया हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि दूध किसी सांप को पिला दिया जाए तो राहू की बुरी दशा चली जाती हैं. वहीँ इसमें शक्कर मिलकर मंगल और केसर मिलकर गुरु का उपाय किया जा सकता हैं. इतना ही नहीं यदि आप इस दूध को भगवान शिव के चरणों में समर्पित करते हैं तो हर गृह के दुष्प्रभाव से बचा जा सकता हैं. हमारे प्राचीन ग्रंथो में भी कई प्रकार के दूध के टोन टोटके बताए गए हैं. आज हम उन्ही में से कुछ आपके सामने पेश करने जा रहे हैं.

बुरी नज़र से बचने के लिए:

यदि आप अपने शत्रु की बुरी नज़र के शिकार रहते हैं तो ये उपाय करे. रविवार के दिन रात में सोते समय दूध का एक ग्लास अपने सिर के पास रखकर सौ जाए. ध्यान रहे कि ये ग्लास गिरे नहीं. अब अगले दिन सुबह उठने के बाद स्नान करे और ग्लास में रखे दूध को बबूल के पेड़ की जड़ो में डाल दे. ऐसा करने से दुश्मन की बुरी नज़र नहीं लगेगी.

बार बार दुर्घटनाएं या अनहोनी होना:

यदि आपके जीवन में बार बार कोई ना कोई अनहोनी या दुर्घटना हो रही हैं तो इससे निजात पाने के लिए यह उपाय करे. अमावस्या के तुरंत बाद पहले मंगलवार को चावल को दूध से धोकर इसे बहती नदी या झरने में बहा दे. ऐसा आपको लगातार सात मंगलवार करना हैं. इससे आपके जीवन में दुर्घटनाएं होना बंद हो जाएगी.

कुंडली में गृह का दुष्प्रभाव:

यदि आपकी कुंडली में किसी गृह का दुष्प्रभाव चल रहा हैं तो सात सोमवार तक शिव मंदिर में जा कर शिवलिंग पर कच्चा दूध चढ़ाए. इससे उन ग्रहों का दुष्प्रभाव ख़त्म हो जाएगा और साथ ही आपकी हर मनोकामना पूर्ण होगी.

पैसो के लिए:

यदि आपके घर पैसो की परेशानी चल रही हैं या आप और अधिक धन पाना चाहते हैं तो ये उपाय करे. एक लोहे का बर्तन ले और उसमे पानी, शक्कर, घी और दूध मिला दे. अब इसे एक पीपल के पेड़ की जड़ों में डाल दे. ऐसा करने से आपके घर लक्ष्मी का आगमन होगा.

तरक्की के लिए:

यदि आप घर, नौकरी या बिजनेस में तरक्की चाहते हैं तो ये उपाय आजमाए. सोमवार के दिन शिव मंदिर जाए और शिवलिंग पर चीनी वाले दूध से अभिषेक करे. इसके बाद हाथ में रुद्राक्ष की माला ले और 108 बार ऊँ सोमेश्वराय नमः का जप करे. ऐसे करने से आपके तरक्की के रास्ते खुल जाएंगे.

भाग्य चमकाने के लिए

यदि आप अपने भाग्य को चमकाना चाहते हैं तो ये उपाय करे. सोमवार रात्रि में 9 के बाद शिव मंदिर में कच्चा दूध, शहद, दही, घी और केसर के मिश्रण से शिवजी का अभिषेक करे. इसके बाद रुद्राक्ष की माला लेते हुए ॐ नमः शिवाय का जप करे. आपकी किस्मत के बंद ताले खुल जाएंगे.