खरबों की मालिक है नीता अंबानी, फिर भी उनकी छोटी बहन करती हैं ऐसा काम कि आप यकीन नहीं करेंगे

38486

भारत के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी को तो हर कोई जानता हैं. नीता अंबानी अक्सर मीडिया की ख़बरों का हिस्सा बनी रहती हैं. अपने पति की तरह वे भी काफी एक्टिव हैं. नीता अंबानी रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपरसन हैं. साथ ही वे आईपीएल टीम ‘मुंबई इंडियंस’ की मालिक भी हैं. इस वजह से वो देशभर में एक जाना माना चेहरा बन चुकी हैं. खरबों की संपत्ति की मालिक होने के कारण नीता अंबानी की लाइफस्टाइल भी काफी आलिशान हैं. उनके घर से लेकर उनकी गाड़ियाँ और यहाँ तक की पर्सनल हवाई जहाज तक उनकी अमीरी में चार चाँद लगा देते हैं. आज नीता अंबानी इतनी अमीर हैं कि पुरे मुंबई को गोद ले सकती हैं.

जहाँ एक तरफ नीता अंबानी एक बेहद आलिशान और ऐशों आराम की जिंदगी जीती हैं तो वहीँ उनकी बहन ममता दलाल एक बहुत साधारण जिंदगी व्यतीत करती हैं. इतनी बड़ी अमीर घराने की महिला नीता अंबानी की बहन आज ऐसा साधारण सा काम करती हैं कि आप सोच भी नहीं सकते. नीता अंबानी के बारे में तो आप सभी जानते ही हैं लेकिन आज रक्षाबंधन के मौके पर हम नीता अंबानी की बहन ममता दलाल के बारे में आपको कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं.

रविन्द्रभाई दलाल और पूर्णिमा दलाल की दो बेटियां हैं. पहली नीता दलाल और दूसरी ममता दलाल. नीता मुकेश अम्बानी से शादी करने के बाद नीता दलाल से नीता अंबानी बन गई. वहीँ उनकी बहन ममता दलाल इन दिनों धीरुभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में बतौर टीचर काम करती हैं. उनकी बहन नीता अंबानी इस स्कूल को संभालती हैं. ऐसे में बहन ममता इस स्कूल में टीचर की भूमिका निभाती हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि फेमस बॉलीवुड सितारें शाहरुख़ खान, ऋतिक रोशन, ऐश्वर्या राय, आमिर खान इत्यादि के बच्चे भी इसी स्कूल में पड़ते हैं.

एक बार इंटरव्यू के दौरान ममता ने कहा भी था कि वे शाहरुख़ के बेटे से लेकर सचिन की बेटी तक को पड़ा चुकी हैं. लेकिन उन्होंने कभी भी एक सेलिब्रिटी के बच्चे और एक आम इंसान के बच्चे में कोई फर्क नहीं किया हैं. ममता कहती हैं कि मुझे छोटे बच्चों को पढ़ाना अच्छा लगता हैं. उनके अन्दर चीजों को सिखने की बहुत जिज्ञासा होती हैं.

जहाँ एक तरफ नीता अंबानी हमेशा मीडिया की आँखों का तारा बनी रहती हैं तो वहीँ दूसरी ओर उनकी बहन ममता दलाल मीडिया से दूर ही रहना पसंद करती हैं. वे बेहद साधारण लाइफ जीती हैं और खुश रहती हैं. ममता को कभी कबार फैमली फंक्शन में देखा जा सकता हैं. हालाँकि स्टेटस में इतना अंतर होने के बाद भी दोनों बहनों नीता और ममता की आपस में खूब पटती हैं.

बहुत कम लोग जानते हैं कि मुकेश अंबानी से शादी करने के लिए नीता खुद भी एक टीचर थी. इसके बाद जब उनकी मुलाक़ात मुकेश से हुई तो दोनों से शादी कर ली. शादी के चार पांच साल तक भी नीता बतौर टीचर काम करती रही. हालाँकि बाद में उन्होंने अपने पति के बिजनेस में हाथ बताना शुरू कर दिया.

यदि आपको नीता और ममता की ये स्टोरी पसंद आई तो इसे दोस्तों साथ भी शेयर जरूर करे.