इन दिग्गज बॉलीवुड हस्तियों की लव स्टोरी रही है बेहद दिलचस्प, किसी ने 60 तो किसी ने 70 साल की उम्र में रचाई है शादी

653

हिंदी फिल्म जगत में कामयाबी पाना बच्चों का खेल नहीं है. यहाँ सेलेब्रिटी बनने के लिए बड़े-बड़े दिग्गजों को काठ कठिन मेहनत करनी पड़ी है. हालाँकि ऐसे में बहुत से सितारे काम में इतना व्यस्त हो जाते हैं कि अपनी पर्सनल लाइफ में खुद को टाइम देना ही भूल जाते हैं. कुछ स्टार्स तो ऐसे भी हैं जो लंबे समय तक काम करते हैं लेकिन इस बीच अपना घर बसाना ही भूल जाते हैं. आज हम आपको ऐसे ही कुछ अभिनेताओं से आपको रूबरू करवा रहे हैं, जिन्होंने काफी बूढ़े होकर शादी रचाई है. इनमे से कुछ हस्तियों ने तो दूसरी से लेकर तीसरी शादी तक की है. आईये जानते हैं इनके नाम.

मनीषा कोइराला

बॉलीवुड में एक समय में मनीषा कोइराला सबसे अधिक कमाई करने वाली अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल रही हैं. उन्होंने 40 साल की उम्र में शादी की थी. साल 2010 में उन्होंने सम्राट ढल के साथ शादी की थी. हालांकि यह शादी दो ही सालों बाद टूट गई और दोनों ने एक दूसरे से तलाक ले लिया था.

कबीर बेदी

कबीर बेदी शादियों के मामले में काफी पॉपुलर रहे हैं. यह अब तक अपनी जिंदगी में चार शादियां जा चुके हैं. इन्होंने आखरी शादी 70 साल की उम्र में की थी. हालांकि इनकी इस शादी से इनकी बेटी भी नाराज हो गई थी लेकिन उन्होंने फिर भी किसी की परवाह नहीं की थी.

आमिर खान

आमिर खान को बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से जाना जाता है. पहली पत्नी के साथ तलाक होने के बाद उन्होंने साल 2001 में किरण राव से शादी की थी. उस समय आमिर खान की उम्र 40 वर्ष की थी. हालांकि साल 2021 में आमिर खान ने किरण राव से तलाक ले लिया है.

संजय दत्त

संजय दत्त की बायोपिक से ही पता चलता है कि वह काफी रोमांटिक मिजाज के रहे हैं. उन्होंने अपनी लाइफ में तीन बार शादियां की हैं. उनकी तीसरी पत्नी मान्यता दत्त है. खबरों की मानें तो मान्यता के साथ उन्होंने 49 वर्ष की उम्र में शादी की थी. जबकि उस समय मान्यता की उम्र 30 वर्ष थी.

सैफ अली खान

बॉलीवुड के नवाब यानी सैफ अली खान ने दो शादियां की हैं. उनकी पहली पत्नी अमृता सिंह थी जबकि दूसरी बार उन्होंने करीना कपूर से शादी रचाई थी. दूसरी शादी के समय सैफ अली खान की उम्र 40 वर्ष थी.

प्रीति जिंटा

प्रीति जिंटा ने 41 वर्ष की उम्र में फॉरेनर बॉयफ्रेंड के साथ शादी रचाई थी. साल 2016 में हुई इस शादी के दौरान प्रीति जिंटा अपने हस्बैंड से 10 साल बड़ी थी.

उर्मिला मातोंडकर

‘रंगीला’ फिल्म से मशहूर हुई अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने साल 2016 में गुपचुप तरीके से शादी रचाई थी. उन्होंने कश्मीरी व्यापारी मोहसिन अख्तर मीर को अपने हमसफर के तौर पर चुना था. शादी के समय उर्मिला की उम्र 42 वर्ष थी.