अमिताभ बच्चन पर बने ये जोक्स पढ़कर हंस हंस के पेट ना दुखने लगे तो कहियेगा

22609

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन किसी परिचय के मोहताज़ नहीं हैं. आज वो बॉलीवुड की सबसे महान हस्तियों में से एक हैं. उनकी एक्टिंग और आवाज़ के कई लोग दीवाने हैं. अमिताभ के कहे गए डायलाग आज भी लोगो की जुबान पर चढ़े हुए हैं. उनके फेंस सिर्फ इंडिया ही नहीं बल्कि पुरे विश्व में हैं. अमिताभ के टेलेंट के बारे में जितनी तारीफें की जाए कम ही हैं. आज वे 75 वर्ष के हो चुके हैं लेकिन फिर भी अपनी निजी जिंदगी और प्रोफेशनल जिंदगी में काफी एक्टिव रहते हैं. उनकी डीमांड मार्केट में इतनी ज्यादा हैं कि वो अपने से आधिक उम्र के दुसरे एक्टर्स को भी टक्कर दे सकते हैं. वे आज भी कई फिल्मों में मुख्य किरदार के रूप में नज़र आते हैं.

सिर्फ फ़िल्में ही नहीं बल्कि टीवी के क्षेत्र में भी अमिताभ ने बहुत नाम कमाया हैं. अमिताभ एक बेहतरीन होस्ट हैं. उनका पॉपुलर शो ‘कौन बनेगा करोडपति इस बात का साबूत हैं. आज वे हर घर में एक जाना पहचाना चेहरा हैं. लेकिन भारत में जो चीज सबसे ज्यादा पॉपुलर होती हैं उसे लेकर आज के सोशल मीडिया के ज़माने में जोक्स जरूर बनते हैं. इस मामले में अमिताभ बच्चन भी पीछे नहीं हैं. वैसे नेचर से अमिताभ बच्चन भी काफी मजकियाँ हैं. वे भी आए दिन कॉमेडी कर के लोगो को हंसाते रहते हैं. सोशल मीडिया पर भी वे काफी एक्टिव रहते हैं. इस वजह से हमारी यंग जनरेशन उनसे कनेक्ट हो पाती हैं और उन पर कभी कबार जोक्स भी बना देती हैं.

ऐसे में आज हम आपको अमिताभ बच्चन पर बने कुछ ख़ास जोक्स बताने जा रहे हैं. ये जोक्स इतने ज्यादा मजेदार हैं कि आप हँसते हँसते लोट पोट हो जाओगे. तो चलिए बिना किसी देरी के इन जोक्स को पढ़ते हैं और हंसी की दुनियां में खो जाते हैं.

1.
अमिताभ बच्चन गाँव में पोलियो पिलाने गए

अमिताभ – हम गाँव में पोलियो पिलाने आये हैं

औरत – ठहरो मैं अभी बन्दुक और कारतूस लाती हूँ

अमिताभ – माफ़ करो जी
हम वापस जा रहे हैं

औरत – अरे डरो मत बन्दुक और कारतूस
मेरे बच्चों के ही नाम हैं

2.
शब्दों का कमाल तो देखों गालिब?

जब अमिताभ बच्चन कहते है –

“देवियों और सज्जनों”

तो करोडपति बनने कि उमंग जगती है…??

किंतु जब,

मोदी जी कहते है – “भाईयों और बहेनों”?

तो करोड़पति भी थर-थर ?? कांपने लगते है…

3.
जब अमिताभ बच्चन ने राष्ट्रीय गान गाया….

तो रेखा गाना सुनकर बहुत प्रभावित हुई
और खडी होकर अमिताभ को गले लगाने को लपकी……..

अमिताभ ने जैसे ही रेखा को देखा वो
आखिरी लाइन जोर जोर से गाने लगे…

जया है…जया है…जया है
अरे जया जया जया जया है….

रेखा वापिस बैठ गई

4.

दोस्तों यदि आपको ये जोक्स पसंद आए तो इन्हें अपने दोस्तों साथ शेयर करना ना भूलिएगा. अमिताभ बच्चन पर बने ये जोक्स काफी नए हैं और बहुत कम लोगो ने इसे पढ़ा हैं. ऐसे में आपके शेयर करने पर सामने वाला भी इन्हें पहली बार पड़ेगा और खूब हंसेगा. वैसे भी कहते हैं न कि किसी को हंसाने से बड़ा पुण्य का काम नहीं होता हैं.