अचानक घर से बाहर आकर रोने लगा मासूम बच्चा, जब आस पास के लोगो ने अंदर जाकर देखा तो फ़टी रह गई सब की आंखे

9514

गौरतलब है कि आज हम आपको जिस खबर से रूबरू करवाने वाले है, उस खबर के बारे में जान कर आप भी हैरान रह जायेंगे. बता दे कि यह हैरान कर देनी वाली खबर हिमाचल प्रदेश के शिमला से सामने आई है. जी हां अगर खबरों की माने तो ऐसा सुनने में आया है कि मंडी के सुंदरनगर में अचानक एक मासूम सा बच्चा अपने घर से बाहर निकल रहा था. मगर हैरानी की बात तो ये है कि वह बच्चा अचानक ही जोर जोर से रोने लगा. यकीनन आप भी बच्चे के रोने की वजह तो जरूर जानना चाहते होंगे. तो चलिए आपको इस वजह के बारे में विस्तार से बताते है.

गौरतलब है कि जब बच्चा अचानक से रोने लगा, तब उसकी आवाज सुन कर आस पास के लोग भी वहां जमा हो गए. जी हां बता दे कि वहां जमा हुए लोग बच्चे को घर के अंदर लेकर चले गए और जब उन्होंने घर के अंदर का नजारा देखा तो लोगो के तो मानो होश ही उड़ गए. दरअसल बात ये है कि उस मासूम बच्चे की माँ घर के अंदर फांसी के फंदे पर झूल रही थी. जी हां बच्चे की माँ ने खुद को फंदा लगा कर अपनी जान दे दी थी. इसी वजह से वह मासूम बच्चा इतनी जोर जोर से रो रहा था. वही महिला के घर में रहने वाले किरायेदार ने बताया कि महिला रात को करीब ग्यारह बजे अपने बच्चे के साथ सोने के लिए चली गई थी.

वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस महिला का नाम कल्पना था. मगर सुबह करीब साढ़े चार बजे महिला का बच्चा सीढ़ी पर खड़ा होकर जोर जोर से रो रहा था. गौरतलब है कि उस समय थोड़ा सा अँधेरा था. ऐसे में बच्चे की रोने की आवाज सुन कर किरायेदार की भी नींद खुल गई. अब जाहिर सी बात है कि जब कोई मासूम बच्चा इतनी जोर जोर से रोयेगा, तब किसी भी व्यक्ति को नींद कैसे आएगी. गौरतलब है कि वह किरायेदार घर से बाहर निकल कर उस बच्चे के पास पहुँच गया. इसके बाद किरायेदार ने बताया कि कमरे की लाइट जल रही थी और दरवाजा भी खुला हुआ था. मगर जब उस किरायेदार ने देखा तब बच्चे की माँ फंदे पर लटकी हुई थी.

हालांकि उस महिला को जल्दी ही फंदे से नीचे उतार लिया गया था, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. गौरतलब है कि जब इस घटना की खबर महिला के रिश्तेदारों को दी गई, तब महिला के रिश्तेदार मौके पर ही वहां पहुँच गए. बरहलाल मरने वाली महिला के पिता का कहना है कि यह आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या है. जी हां महिला के पिता का कहना है कि उसके ससुराल वाले अक्सर उसे दहेज़ के लिए परेशान करते रहते थे. बता दे कि पुलिस ने महिला के पिता की शिकायत दर्ज करके उसके ससुराल वालो को गिरफ्तार कर लिया. फ़िलहाल पुलिस इस मामले की जाँच कर रही है.

बरहलाल हम तो यही उम्मीद करते है कि भगवान् उस मासूम बच्चे को अपनी माँ की मौत के सदमे को सहने की हिम्मत दे.