इस खूबसूरत महिला सांसद को देखकर शरमा जाया करते थे अटल जी, जानें कौन थी वो और क्या थी उनके शरमाने की वजह

35873

राजनीती में वैसे तो कई नेता रहे है जिनके अच्छे कर्मों की वजह से उनका नाम इतिहास के पन्नो में दर्ज है और उन्ही में एक नाम और जुड़ चूका है और वो है अटल बिहारी वाजपेयी जी का |बता दे हमारे देश में ना जाने कितने नेता आये राज किये लेकिन उनमे से ऐसे नेता बहुत कम ही होते है जिनके प्रतिद्वंद्वी तो बहुत रहे लेकिन विरोधी कोई नहीं रहा और ऐसे ही नेता थे अटल बिहारी वाजपेयी जी |उनका  जनता से लेकर हर नेता सम्मान करता है  और वो देश के एक बहुत ही अनमोल रत्न थे |उन्हें सांस्कृतिक समभाव, उदारवाद और राजनीतिक तर्कसंगतता के लिए जाना जाता है। वे तीन बार भारत के प्रधानमंत्री  बने।

आज हमे बड़े ही दुःख के साथ ये कहना पड़ रहा है की आज गुरुवार के दिन पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी अब हमारे बीच नहीं रहे वे इस दुनिया को अलविदा कह गये | अटल बिहारी वाजपेयी इस समय 93 साल के थे और आज गुरुवार को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में उन्होंने अपनी  अंतिम सांस ली. उनके निधन से देश भर में शोक का माहौल छा गया है |जानकारी के लिए बता दे  किडनी और पेशाब में संक्रमण की वजह से उन्हें 11 जून को एम्स में भर्ती कराया गया था. इसके अलावा अटल बिहारी वाजपेयी उम्र संबंधी कई बीमारियों से भी जूझ रहे थे और उनकी याददाश्त भी चली गयी थी वो किसी को भी पहचान नहीं पाते थे |

इससे पहले बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री की हालत नाजुक हो जाने के बाद उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली (लाइफ सपोर्ट सिस्टम) पर रखा गया था. उनकी इस स्थिति की जानकारी मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को ही उनका हाल जानने के लिए एम्स पहुंचे थे. वे वहां करीब 50 मिनट तक रुके थे. उनके अलावा भाजपा के कई अन्य नेताओं ने भी एम्स जाकर पूर्व प्रधानमंत्री का हाल जाना था.

इसी बीच अटल बिहारी वाजपेयी और एक्ट्रेस(अब सांसद) हेमा मालिनी की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं. इस तस्वीर में वाजपेयी के साथ बॉलीवुड एक्ट्रेस हेमा मालिनी और एक्टर विनोद खन्ना साथ खड़े नजर आ रहे हैं. इसके पीछे का कारण क्या है वो भी बता देते हैं|दरअसल, अटल बिहारी वाजपेयी को लिखने-पढ़ने के अलावा फिल्में देखना भी पसंद था. बताया तो यहां तक जा रहा है कि अटल बिहारी वाजपेयी को हेमा मालिनी की फिल्में बहुत ज्यादा पसंद थीं. यही कारण है कि अटल बिहारी वाजपेयी हेमा मालिनी के बहुत बड़े फैन थे.

हेमा मालिनी ने पिछले साल मथुरा में एक कार्यक्रम के दौरान  यह खुलासा किया था की जब वो पहली बार अटल जी से मिली थी तो वो उनसे बेहद शरमा रहे थे इस कार्यक्रम के दौरान हेमा ने कहा, ‘मैंने एक दिन एक पदाधिकारियों से कहा कि मैं भाषणों में अटल बिहारी वाजपेयी का जिक्र करती हूं, लेकिन कभी नहीं मिली, मुझे उनसे मिलवाइए. इसके बाद जब में अटल बिहारी वाजपेयी से मिलने गई तो वो बात करने में कुछ हिचकिचा रहे थेतब मैंने वहां मौजूद एक महिला से पूछा कि अटल जी, ठीक से बात क्यों नहीं कर रहे? उन्होंने बताया, ‘असल में ये आपके बहुत बड़े प्रशंसक रहे हैं. इन्होंने 1972 में आई आपकी फिल्म ‘सीता और गीता’ 25 बार देखी थी. आज अचानक आपको सामने पाकर वो शरमा रहे हैं.’