दो-दो पत्नियां होने के बाद भी अकेले जिंदगी बसर कर रहे आमिर खान.

489

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से मशहूर आमिर खान हमेशा ही किसी न किसी वजह से चर्चा में रहते हैं। आपको बता दें कि पिछले कुछ सालों से आमिर खान के तारे गर्दिश में चल रहे हैं। आमिर खान की फिल्में बिजनेस नहीं कर पा रही है साथ ही उनकी निजी जिंदगी में भी उथल-पुथल मची हुई है। आमिर खान की लास्ट रिलीज हुई फिल्म लाल सिंह चड्ढा बहुत बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई थी। लाल सिंह चड्ढा के फ्लॉप होने के बाद आमिर खान ने फिल्मों से दूरी बना ली है और ब्रेक लिया है। आपको बता दें कि इससे पहले एक बार पहले भी आमिर खान उस समय फिल्मों से ब्रेक ले चुके हैं जब उनका- उनकी पहली पत्नी रीना दत्ता से तलाक हुआ था। उसे समय आमिर खान 2 साल तक फिल्मों में काम नहीं किया था।

अब हाल की बात करें तो आमिर खान ने अपने जीवन में दो शादियां की है और वह अपनी दोनों ही पत्नियों से तलाक ले चुके हैं और 58 साल की उम्र में अकेले रहते हैं। हालांकि आमिर खान की दोनों की पत्नियां उनके पारिवारिक कार्यक्रमों में नजर आती है। आमिर खान ने वर्ष 1988 में फिल्म कयामत से कयामत तक से अपने फिल्मी करियर का डेब्यू किया था। लेकिन फिल्मों में आने से पहले ही आमिर खान ने रीना दत्ता से शादी कर ली थी। आमिर खान और रीना दोनों एक दूसरे के पड़ोसी हुआ करते थे। छोटी सी उम्र में आमिर खान रीना दत्ता को अपनी खिड़कियों से देखा करते थे। वर्ष 1990 में आमिर खान ने अपने दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि मुझे रीना बहुत पसंद थी। इसी वजह से मैं उसे खिड़कियों से देखा करता था। ऐसे ही मेरी एक तरफा प्रेम कहानी शुरू हुई थी।

आमिर खान बताते हैं कि शुरुआती समय में पहले तो रीना ने उनके प्रपोजल को मना कर दिया था, लेकिन बाद में मैं उनका दिल जीतने में सफल रहा। गौरतलब है कि बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान और रीना दत्ता ने 18 अप्रैल 1986 को एक दूसरे के साथ शादी कर ली थी। इन दोनों के दो बच्चे भी हैं बेटी का नाम आयरा खान है जिनकी हाल ही में सगाई हुई है। इसके साथ ही आमिर खान का एक बेटा जुनैद भी है। इन दोनों के बीच शुरुआत में तो काफी प्यार रहा लेकिन बाद में आगे चलकर वर्ष 2002 में दोनों ने 16 साल की शादी को तोड़ दिया और तलाक ले लिया। दोनों ने सहमति से तलाक लिया और आज तक दोनों दोस्त हैं। तलाक की वजह आमिर खान की हीरोइन के साथ अफेयर को बताया गया। हालांकि इन बातों में कितनी सच्चाई है यह तो आमिर खान खुद ही जानते हैं।

आमिर खान के तलाक को लेकर यह भी बताया गया कि आमिर खान की दोस्ती एक विदेशी पत्रकार से हो गई थी अफवाहें तो यहां तक आती रही कि अभिनेता आमिर खान और ब्रिटिश जर्नलिस्ट जेसिका का एक बेटा भी है। आपको बता दें कि दोनों की मुलाकात फिल्म सेट पर हुई और जेसिका कुछ सालों तक आमिर खान के साथ रही और अपने बेटे को लेकर लंदन लौट गई। मीडिया में खबर ये तक रही कि आमिर खान और रीना दत्ता की भी इस वजह से शादी टूटी। आमिर खान ने दूसरी शादी किरण राव से की और उनसे भी तलाक ले लिया।